You are here
Home > Entertainment > बिटकाइन से अमिताभ बच्चन ने दो सालो में 1.5 करोड़ लगाकर कमाये 110 करोड़ : आप भी जान लीजिये कैसे

बिटकाइन से अमिताभ बच्चन ने दो सालो में 1.5 करोड़ लगाकर कमाये 110 करोड़ : आप भी जान लीजिये कैसे

Amitabh Bacchan
0Shares

अमिताभ बच्चन फिल्मो के साथ – साथ इन्वेस्टमेंट के भी शहंशाह बन गये है, उन्होंने ने डेढ़ करोड़ लगाकर सिर्फ ढाई सालो में 110 करोड़ रुपये बना लिया है ।

अमिताभ बच्चन ने ढाई साल पहले सिंगापूर की स्टार्टअप कंपनी Ziddu.com में 1.5 करोड़ रुपये का नवेस्टमेंट किया था । Ziddu.com बिटकाइन के एक्सचेंज का बिजनेस वर्ल्डवाइड करती है । अमिताभ बच्चन ने 2015 में सिंगापूर की फर्म मेरिडियन टेक में भी अभिषेक बच्चन के साथ मिलकर 1.5 करोड़ का इन्वेस्टमेंट किया था । सिंगापूर की इस फर्म को एक मल्टीनेशनल कंपनी लॉन्गफिन कॉर्प ने खरीद लिया । Ziddu.कॉम

Ziddu.com के अधिग्रहण के साथ ही लॉन्गफिन कॉर्प के शेयर्स 1000 गुना बढ़ गये । और फिर मेरिडियन टेक के शेयर्स में भी 2500 गुना की बढ़ोतरी हो गयी है ।

मेरिडियन टेक के फाउंडर ने श्रीनिवास मीनावल्ली है, उन्होंने बताया की अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन को उनके इन्वेस्टमेंट के बदले 250000 के शेयर्स मिले, जिसकी कीमत आज की बाजार के हिसाब से अमिताभ बच्चन के शेयर्स के दाम 114 करोड़ हो गए है । आज एक लॉन्गफिन कॉर्प के शेयर की कीमत 69 डालर है ।

Ziddu.com दुनियाभर में बिटकाइन एक्सचेंज और मैक्रोफिनांस की सुविधा देती है । लॉन्गफिन कॉर्प इसको अधिग्रहण करके बिटकाइन एक्सचेंज मार्केट में बड़ा कदम रखी है ।

अमिताभ बच्चन का ये पहला स्मार्ट इन्वेस्टमेंट नहीं है, इसके पहले अमिताभ बच्चन ने justdial.com में भी छोटे इन्वेस्टमेंट से बड़ा मुनाफा कमाया था । 6.5 लाख के इन्वेस्टमेंट से 6.5 करोड़ बनाया था । अमिताभ बच्चन आज के समय में इन्वेस्टमेंट के भी शहंशाह बनते जा रहे है।

Top