You are here
Home > Latest news > गुजरात चुनाव : लोगो ने किया बम्पर मतदान 60% से अधिक मतदान, मुख्यमंत्री सहित दग्गजों की शाख दांव पर !!

गुजरात चुनाव : लोगो ने किया बम्पर मतदान 60% से अधिक मतदान, मुख्यमंत्री सहित दग्गजों की शाख दांव पर !!

0Shares

गुजरात का बॉस कौन होगा इसके लिए गुजरात के लोगो ने आज झकशोर के मतदान किया । और आज पहले फेज़ के आख़िरी घंटे का मतदान शुरू हो गया है । लोकतंत्र में यह दिन बहुत बड़ा दिन होता है । और अभी तक 60% तक मतदान हो चूका है । 18 दिसंबर को देखना होगा की लोग किसको अगले पांच साल के लिए गुरजात की गद्दी पर बैठाते है ।

गुजरात में अभी बीजेपी पिछले 22 सालो से सत्ता पर काबिज़ है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात मॉडल के नाम पर 2014 का चुनाव लड़ा और दिल्ली का ताज़ भी हासिल किया । लेकिन नरेंद्र मोदी के गुजरात से जाने के बाद पहली बार भाजपा अपने गढ़ में पूरी तरह से घिरी हुई दिख रही है । और लोगो का इतना मतदान क्या रुख लाएगा, आज बड़े-बड़े चुनावी पंडितो को भी चकित कर दिया है ।

आज सुबह मतदान शुरू होते ही दिग्गजों ने अपने मतों का अधिकार किया । मुख्यमंत्री विजय रुपाणी आज सुबह पूजा पाठ करने के बाद वोट दिए । वोट देने में सितारे भी पीछे नहीं रहे और क्रिकेट स्टार चेतेश्वर पुजारा ने भी अपने मत का प्रयोग करते हुए लोगो से ज्यादे से ज्यादे मतदान करने की अपील की । शादी के सीजन में आज कई जगहों पे दूल्हे दुल्हन साथ में वोट करने पहुँचे ।

आज सुबह ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गाँधी ने भी लोगो से अधिक संख्या में मतदान करने के अपील किया । चुनाव आयोग ने भी लोगो को मतदान स्थल तक आने के लिए कई सरे उपाय किये हुए है । चुनाव आयोग ये पूरी तरह से सुनिश्चित किया किया है कही भी किसी प्रकार का मतदान में कोई अवरोध न हो । बहुत टाइट सिक्योरिटी व्यवस्था पोलिंग बूथों पर की गयी है ।

दोनों ही पार्टिया जीतने का दवा कर रही है । लेकिन जनता किसकी तरफ जाएँगी ये 18 तारीख को पता चलेगा । कांग्रेस गुजरात में 2002 के बाद पहली बार इतनी मजबूत और कॉन्फिडेंस से चुनाव लड़ रही है । जुगरात चुनाव भाजपा और कांग्रेस दोनों के लिए महत्वपूर्ण है । इस चुनाव पर नरेंद्र मोदी और सबसे अधिक राहुल गाँधी का शाख दांव पर लगा है जो की अभी अभी कांग्रेस के अध्यक्ष बने है । और को गुजरात में नाराज पाटीदारो, जो की आज तक भाजपा के कोर वोटर थे इस बार किधर जायेंगे इसपर भी सभी की निगाहे लगी हुई है ।

पहले चरण से एक दिन पहले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के एक विवादित बयान आने से लोगो में इसका भी बहुत रोष दिख रहा है, अब देखना ये है की इन सब का गुजरात चुनाव पे क्या असर पड़ता है । ये चुनाव GST और नोटेबंदी की भी अग्नि परीक्षा है ।

Top