You are here
Home > Sports > नागपुर टेस्ट भारत vs श्रीलंका : पारी और 239 रन से भारत की बड़ी जीत!

नागपुर टेस्ट भारत vs श्रीलंका : पारी और 239 रन से भारत की बड़ी जीत!

0Shares

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे नागपुर टेस्ट मैच को भारत ने अपनी झोली में डाल लिया है । दूसरी पारी में भारत के विशाल स्कोर  का सामना करने उतरी श्रीलंका की पूरी टीम 166 रन पे ढेर हो गयी । भारत ने ये मैच पारी और 239 रनो के अंतर से अपने नाम किया ।

नागपुर के विदर्भा क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारत और श्रीलका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था । श्रीलंका की शुरुआत बहुत खराब रही और पूरी टीम 205 रन ही बना पायी।

श्रीलंका के पहली पारी के जबाब में भारत की ओर राहुल के सस्ते में आउट होने के बाद मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा ने संभल के खेलते हुवे एक बड़ी साझेदारी निभाते हुवे अपना अपना शतक पूरा किया । पुरे मैच में भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली के दोहरा शतक सहित कुल 4 शतक लगे। पारी की शुरुआत करने आये मुरली विजय ने 128 रन , चेतेश्वर पुजारा 143 रन बनाये। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने करियर का पांचवा दोहरा शतक लगाया  और कप्तान के तौर पे दोहरा शतक लगाते हुवे ब्रायन लारा के रिकॉर्ड की बराबरी किया । पाचवे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने उतरे रोहित शर्मा ने 102 रनो की तेज़ तर्रार पारी खेलते हुवे भारत का टोटल 600 के पार पहुँचा दिया जो श्रीलंका के पहुँच से बहुत दूर हो गया .

R Ashwin sniped out the Sri Lanka tail 'BCCI'
Image Source : ESPNCRICINFO

रविचंद्रन अश्विन ने भारत की तरफ से बेहतरीन गेंदबाज़ी का प्रदर्शन करते हुवे दोनों परियो ने 4 – 4 विकेट लिए । इसके साथं ही आश्विन विश्व के सबसे तेज़ 300 टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

Top