You are here
Home > Latest news > गुजरात में आज रैलियों का रेला : प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गाँधी आज गुजरात के रण में

गुजरात में आज रैलियों का रेला : प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गाँधी आज गुजरात के रण में

0Shares

ठण्ड के मौसम में गुजरात का राजनीतिक पारा अपने पुरे उबाल पे पहुँच गया है । भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों ही पार्टिया गुजरात के रण को जीतने के लिए शाम, दंड, भेद तीनो ही दावं आज़मा रही है ।

पिछले 22 सालो से राज्य की सत्ता पर अंगद की तरह पैर जमाई भाजपा के लिए ये चुनाव बहुत कठिन होता दिख रहा है, क्युकी मोदी के गुजरात से दिल्ली जाने के बाद राज्य में पहला चुनाव हो रहा है । मोदी के 15 सालो तक मुख्यमंत्री रहते हुवे उन्होंने किसी और नेता को अपने समक्ष खड़ा नहीं होने दिया। साथ ही गुजरात कांग्रेस में भी शंकर सिंह बघेला के पार्टी छोड़ने के बाद कोई दूसरा नेता नहीं दिखाई देता जिसका जनाधार पुरे गुजरात में हो ।

50 किलोमीटर के दायरे में मोदी और राहुल की रैलिया 

मोदी आज पुरे दिन गुजरात में पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए 4 रैलिया करने वाले है । वही कभी मंदिर और भगवान् राम को काल्पनिक कहने वाली कांग्रेस अब पूरी तरह से मंदिरो के शरण में आ चुकी प्रतीत हो रही है । कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी लगभग गुजरात के हर मंदिरो में माथा टेक चुके है और कांग्रेस की छबि बदलने की लगातार कोशिश कर रहे है।

2019 चुनाव से पहले कांग्रेस को गुजरात में एक मौका दिख रहा है, जिसे वो भुनाना चाहती है । गुजरात में कांग्रेस पहली बार इतनी दमदार तरीके से ताल ठोक रही है, और बहुत संभल संभल कर अपने पत्ते खोल रही है। ये बात कांग्रेस भी भली भाँती जानती है यदि मोदी से 2019 में लड़ना है तो उनको उनके घर गुजरात में घेरना होगा ।

22 सालो बाद भाजपा गुजरात में पहली बार कमज़ोर महसूस लग रही है । क्युकी भाजपा के कोर वोट पाटीदार इस बार भाजपा से बहुत नाराज़ है । और कांग्रेस उनको साधने के लिए कोई भी कसार नहीं छोड़ रही है । यदि चुनाव में पाटीदार भाजपा से अलग होते है तो फिर भाजपा के लिए बहुत मुस्किले होने वाली है । भाजपा यदि गुजरात चुनाव बचाने में कामयाब नहीं होती है, तो फिर 2019 का चुनाव मोदी जी लिए आसान नहीं रहने वाला ।

Top