You are here
Home > World > इस्लामाबाद में प्रदर्शन हुआ उग्र एक पुलिस वाले की मौत समेत 200 लोग घायल

इस्लामाबाद में प्रदर्शन हुआ उग्र एक पुलिस वाले की मौत समेत 200 लोग घायल

0Shares

रसूल अल्लाह इस्लामिक संगठन के बैनर तले इस्लामाबाद से थोड़ी दूर फैज़ाबाद इंटरचेंज पे चला रहा विरोध प्रदर्शन उस समय उग्र हो गयी जब पुलिस ने जबरदस्ती भीड़ को तीतर बितर करने के लिए लाठी चार्ज कर दी और लोगो को वहा से हटाना शुरू कर दीया । पाकिस्तान में इस समय बहुत ज्यादा राजनीतिक उठापठक चल रहा है ।

खादिम हुसैन रिज़वी के नेतृत्व में पाकिसतान को इस्लामिक देश और शरीयत के हिसाब से कानून बनाने के लिए कानून मंत्री ज़ाहिद हमीद के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे .

इस्लामिक प्रदर्शन उग्र होते देख प्रशाशन ने पुरे पंजाब , सियालकोट , सहित कई जगहों पे इंटरनेट और मोबाइल सेवाएं पूरी तरह से रोक दी है. खादिम हुसैन रिज़वी जो इस्लामिक विद्वान के रूप में जाने जाते है, इनका संगठन जी 2015 से एक राजनीतिक संगठन बना है । इनके पार्टी इस्लामिक विचारधारा पे चलती है और पुरे पाकिस्तान में कट्टरता और शरीयत को बढ़ावा देने के लिए प्रचार प्रसार करती है ।

इनकी पार्टी का मुख्या मांग है पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को विदेशी चंगुल से बाहर निकालकर पाकिस्तान के लोगो के हाथो देना। और प्रशाशन में पारदर्शिता लाने की वकालत करते है ।

आज पुलिसिए और उग्र भीड़ के झड़प में एक पुलिस वाले की मौत हो गयी है कई सारे पुलिस वाले समेत 200 लोग घायल हुवे है। स्थिति को काबू में करने के लिए 8500 पुलिस की टीम को लगाया गया है ।पुलिस अभी तक ५० लोगो को गिरफ्तार किया है । बाकि घटना के जिम्मेदार लोगो पे कार्यवाही की जा रही है ।

Top