You are here
Home > Latest news > उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में भाजपा की बड़ी जीत : लखनऊ समेत 16 नगर निगमों में भाजपा 14 पे आगे

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में भाजपा की बड़ी जीत : लखनऊ समेत 16 नगर निगमों में भाजपा 14 पे आगे

0Shares

8 महीने की योगी सरकार का आज बड़ा टेस्ट हो रहा है, निकाय चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहुत मेहनत की थी, लगभग सभी जिलों में पार्टी का प्रचार किया था। अभी तक के मिले रुझानों के मुताबिक 2019 से पहले भाजपा को एक और बड़ी जीत मिलती दिख रही है । उत्तर प्रदेश के 16 नगर निगमों में से भाजपा लगभग 14 निगमों में आगे चल रही है ।

लखनऊ से भाजपा की मेयर पद की प्रत्याशी संयुक्ता भाटिया अपने निकटम प्रतिद्वंदी से 25000 मतों से आगे चल रही है और 100 सालो के इतिहास में पहली बार लखनऊ को महिला चेयरमैन मिलने की उम्मीद जग गयी है।

मथुरा में भाजपा और कांग्रेस में कड़ी टक्कर देखने को मिली जब दोनों में टाई हो गया तब भाजपा के मुकेश आर्य को लॉटरी से जीत नसीब हुयी. इस निकाय चुनाव में बसपा भी वापसी करती हुयी दिख रही है । बसपा के प्रत्याशी अलीगढ़ समेत 3 निगमों में बढ़त बनाये हुवे है ।

यूपी चुनाव के नतीजों से गुजरात चुनाव भी अछूता नहीं रहेगा, भाजपा इसको लेकर गुजरात में अपने कार्यकर्ताओ में उत्साह भरने और बिपक्ष पर दबाव बनाने की कोशीश जरूर करेगीं । पहली बार नगर निगम बना अयोध्या में भाजपा प्रत्याशी ऋषिकेश उपाध्याय को भारी जीत मिली और मुजफ्फर नगर निगम में भी भाजपा बहुत आगे चल रही है ।

मुख्यमंत्री के गृह नगर गोरखपुर में भी भाजपा के सीताराम जायसवाल अपने निकटम प्रतिद्वंदी से 30000 मतों से भारी विजय की ऒर बढ़ रहे है । छोटे मोटे छिटफुट घटनाओ को छोड़कर मतगड़ना शांतिप्रिय तरीके से चल रहा है । बिजनौर, मुजफ्फर नगर और कानपूर से कुछ छोटी मोटी घटनाये होने की जानकारी मिल रही है ।

भाजपा के फायरब्रांड नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने इस जीत को रामलला के पक्ष जनता का जनमत बताया और इसको आगे लेकर जाने की बात कही । उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इस जीत को कार्यकर्ताओ की जीत बताया और बधाई दी ।

उतार प्रदेश भाजपा अध्यक्ष इसको भाजपा के कार्यो और सरकार के प्रति जनता का समर्थन बतया और और साथ में 2019 में होने वाले चुनाव को जीतने का दवा भी ठोक दिया ।

Top